राज्यपाल ने प्लास्टिक नहीं जूट सही अभियान का शुभारंभ 3 जुलाई किया | Baat cheet

प्लास्टिक नहीं जूट सही

राज्यपाल ने प्लास्टिक नहीं जूट सही अभियान का शुभारंभ किया

राज्यपाल ने प्लास्टिक नहीं जूट सही अभियान में कहा, “कैरी बैग की जगह जूट के थैलों के उपयोग के प्रति जागरूकता लाने की पहल” राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने किया ‘प्लास्टिक नहीं, जूट सही’ अभियान का शुभारंभ जयपुर, 3 जुलाई। राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने बुधवार 03 जुलाई 2024 को राजभवन से दैनिक भास्कर के ‘प्लास्टिक नहीं, जूट सही’ अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कैरी बैग की जगह जूट के थैलों के उपयोग करने के लिए कहा। और जूट के थैले के लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। यह एक महत्वपूर्ण पहल है।

राज्यपाल ने प्लास्टिक नहीं जूट सही अभियान का शुभारंभ करते हुए बच्चों को बांटे जूट के थैले

इस दौरान श्री मिश्र ने स्कूल के बच्चों को जूट के थैले बाटे गए। इस अभियान में सभी की भागीदारी थी । उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की जगह जूट का उपयोग एक अच्छी सोच है। सभी को इस पहल में आगे बाद कर हिस्सा लेना चाहिए । प्लास्टिक समाज के लिए बहुत नुकसानदायक है। राज्यपाल श्री मिश्र ने कहा कि अब प्लास्टिक को पूरी तरह से बंद करना होगा। और सभी को मिल कर इस में सहयोग करना होगा। और पूरी तरह से जूट के थैलों का उसे किया जाना चाहिए।

प्लास्टिक-नहीं-जूट-सही | Baat cheet

उन्होंने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि सभी के समन्वित प्रयासों से हम प्लास्टिक मुक्त समाज के साथ-साथ पर्यावरण बचाव और पारिस्थितिकी संतुलन भी स्थापित करेंगे । उन्होंने तेजी से बढ़ रहे जलवायु परिवर्तन और बढ़ते प्रदूषण पर चिंता बताते हुए। कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। और यह रचनात्मक अभियान मानव भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Sours by : सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग (राजस्थान सरकार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *